You are currently viewing Israel:’दिवाली में इस्राइली बंधकों के लिए उम्मीद का दीप जलाएं’, इस्राइल के राजदूत की भारतीयों से अपील – Israel Hamas War Israeli Ambassador Naor Gilon Appeals To Indians To Lit Diyas On Diwali For Israeli Hostages

Israel:’दिवाली में इस्राइली बंधकों के लिए उम्मीद का दीप जलाएं’, इस्राइल के राजदूत की भारतीयों से अपील – Israel Hamas War Israeli Ambassador Naor Gilon Appeals To Indians To Lit Diyas On Diwali For Israeli Hostages


Every #Diwali, we celebrate Lord Ram’s return by lighting Diyas.

THIS #Diwali2023 we invite you to light a Diya 🪔 in the hope of having our loved ones return 🫶🏼

Tag us and share your photos using… pic.twitter.com/281xfx4Xa1

— Israel in India (@IsraelinIndia) November 8, 2023

गिलोन ने कहा कि हमारे 240 करीबी एक महीने से हमास आतंकियों के पास बंधक हैं। इस दिवाली हम आपको हमसे प्यार करने वालों के लौटने की उम्मीद में एक दीया जलाने की अपील करते हैं।

हमास की ओर से इस्राइल पर सात अक्तूबर को हमला बोला गया था। इस हमले में जहां 1400 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, वहीं कई हजार घायल हैं। इसके साथ ही हमास ने कई इस्राइली और विदेशियों को बंधक बना लिया था। कतर की ओर से मध्यस्थता के बाद हमास ने इनमें से चार बंधकों को छोड़ा है। इनमें दो अमेरिकी और दो इस्राइली नागरिक शामिल हैं। हालांकि, इस्राइल की तरफ से गाजा पट्टी पर जारी हमलों के मद्देनजर हमास ने अब तक और बंधकों को रिहा नहीं किया है।  

दोनों पक्षों में लगातार बिगड़ते हालात के बीच गाजा में अब तक 10 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। मृतकों में 4000 से ज्यादा बच्चे शामिल हैं। 

Leave a Reply