You are currently viewing India-uk:दिवाली पर ऋषि सुनक को जयशंकर ने दिया खास तोहफा, जानें इसका विराट कोहली से क्या है कनेक्शन – S Jaishankar Called On Uk Prime Minister Rishi Sunak On Diwali Presented Cricket Bat Signed By Virat Kohli

India-uk:दिवाली पर ऋषि सुनक को जयशंकर ने दिया खास तोहफा, जानें इसका विराट कोहली से क्या है कनेक्शन – S Jaishankar Called On Uk Prime Minister Rishi Sunak On Diwali Presented Cricket Bat Signed By Virat Kohli


S Jaishankar called on UK Prime Minister Rishi Sunak on Diwali presented cricket bat signed by Virat Kohli

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और उनकी पत्नी क्योको जयशंकर ने दिवाली के दिन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात की। इस दौरान सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति भी मौजूद थीं। डॉ. जयशंकर ने कथित तौर पर ऋषि सुनक को भगवान गणेश की मूर्ति और विराट कोहली द्वारा साइन किया हुआ एक बल्ला दिया। ब्रिटिश प्रधानमंत्री क्रिकेट के प्रशंसक हैं। माना जाता है कि भारतीय खिलाड़ियों में उन्हें विराट कोहली काफी पसंद हैं।

विदेश मंत्री जयशंकर ने सुनक के साथ सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर तस्वीरें शेयर की। जयशंकर ने यह भी बताया कि प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी की शुभकामना संदेश को भी उन्होंने पहुंचाने का काम किया है। विदेश मंत्री ने कहा कि भारत और यूके समकालीन समय के लिए संबंधों को नए सिरे से तैयार करने में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं। उन्होंने सुनक और अक्षता मूर्ति को उनके गर्मजोशी भरे स्वागत और शानदार आतिथ्य के लिए धन्यवाद भी कहा।

 

ऋषि सुनक के लिए मौजूदा विश्व कप में खुश होने का मौका कम ही आया। इंग्लैंड की उनकी टीम ने गत विजेता और खिताब की प्रबल दावेदार होने के बावजूद निराशाजनक प्रदर्शन किया। इंग्लैंड ने नौ में से छह मैच गंवाए और सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाया। वह अंक तालिका में अफगानिस्तान से भी नीचे सातवें स्थान पर रहा। इंग्लैंड को तीन जीत बांग्लादेश, नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मिली।

दूसरी ओर, टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। उसने ग्रुप राउंड के सभी नौ मैच जीत लिए। भारत सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और उसका मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड से होगा। विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने नौ मैचों की नौ पारी में सबसे ज्यादा 594 रन बनाए हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 99 की औसत से रन बनाए हैं।

Leave a Reply